शनिवार, 3 नवंबर 2012

अगर मैं भ रि ज ऊां - Abhay Mathur

अगर मैं भारत जाऊ तो मैं बहुत सारी चीज़े करूँगा। पहेले मैं अपने परिवार से मिलूँगा। वह अजमेर में रहेते हैं। अजमेर राजस्थान में है और वहाँ का मौसम बहुत गरम है। चचेरे भाई से मिलकर हम सब भारत का दौर करेंगे। मैं दिल्ही देखना चाहता हूँ। मैं ने सुना है कि वहा पे चौदह लाख लोग रहेते है। मैं ने ये भी सुना था कि वहाँ कि इमारते  और खाने किसी और शार में नही मिल सकते। मुझे याद है कि जब मैं छोटा बच्चा था मेरे माता-पिता दिल्ही कि बहुत याद करते थे। मैं ने खूब सारी कहानिया सूनी हैं। दिल्ही जाकर हम सब आगरा जाएँगे। मेरी माँ की इच्छा है कि मैं ट्रेन से आगरा जाऊ लेकिन मुझे इतने सारे लोगो से डर लगता है। अगर मैं भारत में रहेता तो मैं बस से हर जगह जाता। जब हम सब आगरा पहँचेगे तब हम ताज महल देखेंगे। मेरे दोस्त ने मुझसे कहा कि ताज महल से कोई इमारत ज्यादा सुंदर नही है। क्या कोई भी आदमी भारत जाकर ताज महल के साथ तस्वीर नही लेगा? ताज महल देखर हम आगरा में ही एक क्रिकेट खेल देखेंगे। अमेरिका में कोई नही खेलता है लेकिन इस खेल में मुझे मजे आते है। शयाद हम को कोई स्टार भी देखे। भारत के दौर खत्म होने से पहेले हम सब गोआ जाएँगे। मैं ने सुना है कि गोआ बहुत सुंदर है और वहाँ का मौसम हर और जगह से बहतर  है। फिर घर जाने से पहेल मैं वापस अजमेर जाऊंगा क्योकि वहाँ पर मुझे बहुत अच्छे खाने मिलते है।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें