रविवार, 4 नवंबर 2012

Loritta: अगर मैं भारत जाऊं..


अगर मैं भारत जाऊं, मैं एक सड़क यात्रा करें। पहले, मैं चाहती हूँ कि मैं मुंबई जाऊं क्योंकि यहाँ भारत की राजधानी है। कितना अच्छा हो कि मैं एक हिन्दुस्तानी त्योहार देखूं यथा दिवाली, महा शिवरात्रि या बानगंगा का त्यौहार। मैं भी एक बॉलीवुड फिल्म थिएटर में देखूं। यद्यपि भारत में आधुनिक परिवहन हैं लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं रिक्शा और हिन्दुस्तानी ट्रेन चढ़ूँ। स्थानीय संस्कृति देखना चाहती हूँ। खेर, मैं बाज़ार जाऊं ताकि हिंदी की अभ्यास करूं और सोदा की अनुभव लाभ करें। हो सकता है कि दुकानदार ज्यादा जल्दी बोल रहा हो और मैं उसको नही समझूं लेकिन मैं भारत अक्सर नही जाती हूँ तो यह सोता की अनुभव सिर्फ भारत में होता है। अगर मैं मुंबई जाऊं, तो मैं निश्चित रूप से ताज महल जाऊंगी! ताज महल एक विश्व विरासत स्थल है और ताज महल की मूल एक मार्मिक और सुंदर कहानी है। राजा शाह जहाँ अपनी पत्नी, मुमताज़ महल गुजर जाने के बाद, इसके लिए ताज महल बनाये।

मुंबई के बाद, मैं बनारस जाऊं। अलग से यहाँ गंगा के पास में है, बनारस भारत का सुबसे पुरानी शहर है। और भी, मैं गंगा में घाट शायद देखूं!  भगवान शिव बनारस बनाये और मैं सोचती हूँ कि यहाँ, मैं हिन्दुस्तानी ज़िन्देकी की धार्मिक संस्कृति देखूंगी। और अंत में, मैं बोध गया जाऊंगी। यहाँ में, बुद्ध प्रबोधन लाभ किये और इसके लिए, बोध गया बुद्ध धर्म में एक प्रसिद्ध जगह है!

बनारस 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें