सोमवार, 19 नवंबर 2012

Loritta's Post: कोई भूल होमवर्क

शायद मेरा बचपन में अपनी माता जी के प्रभाव से है कि मैं जीवन में, हमेशा सतर्कता से काम करती हूँ।मैं कभी-कभी ज्यादा सतर्कता से काम करती हूँ क्योंकि मैं अक्सर कोई बार एक चीज़ जांचती हूँ। इस वजह से, मैं अक्सर भूल नही करती हूँ। लेकिन मुझे अभी याद करती हूँ कि पिछले सेमेस्टर को , मैंने एक भूल किया। मेरी स्मृति काफी आच्छी है लेकिन कभी, मेरी स्मृति के पास छेद हैं। पिछले सेमेस्टर, एक अर्थशास्त्र की छोटी क्लास शुक्रवार को, साढ़े दस बजे से बारह बजे तक था। मुझे यह मालूम था और पहले कुछ हफ्तों को हमेशा समय पर क्लास गयी। एक शुक्रवार, मैंने जैसे-तैसे सोचा कि मेरी क्लास साढ़ ग्यारह बजे शुरू हुआ था। मुझे अभी याद करती हूँ कि ग्यारह बजे को, मैंने कंप्यूटर का इस्तेमाल किया और सोचा लंच के लिए क्या खाऊँगी। कब मैं सोच रही थी क्या मैं पास्ता या चावल अच्छा हो, मैंने महसूस किया कि मेरी क्लास साढ़े दस बजे को शुरू करता था और साढ़े ग्यारह बजे नही था। मैं ख़लबली पड़ गयी और मुझे  पजामा से कपड़े पहनने सिर्फ दो मिनट लग गये थे और घर से बाहर गयी। दुर्भाग्य से, बर्फ पड़ रही थी और मैं  अभी बर्फ पर चलने नही सकी तो मैं अधिक देर थी। कब मैं क्लास पहुँचकर, क्लास लगबग खत्म हुआ था। शायद अगले छात्रों को, यह भूल हमेशा हुआ है लेकिन मेरे लिए, यह सामान्य नही हैं। बचपन से, मैं अपनी माँ के सामान, सब क्लास जाती हूँ सिवाय मैं ज्यादा बीमार हूँ या आपात स्थिति के करण है और मैं अक्सर समय पर क्लास जाती हूँ।

 तो मेरे लिए यह गल्दी एक काफी बड़i भूल था। इस भूल से मैंने सीखा कि मैं अपनी स्मृति में ज्यादा अभिमान होने  कभी बुरा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें