सोमवार, 5 नवंबर 2012

अगर मैं भारत जाऊ-Isha


अगर मैं भारत जाऊ, मैं तीन महीने जाऊ । एक महीना राजस्थान जाऊ, एक महीना तमिल नाडू जाऊ, और एक महीना भारत-नेपाल बॉर्डर जाऊ। भारत गरमीयो में बहुत गर्मी है, तो में सर्दी में जाऊ। शायद में वसंत में भी जाऊ। मुझे राजस्थान बहुत जाना चाहिए क्योंकि बहुत पुराने मंदिर है महलो है। मेरी माँ को कहा की राजस्थान रंगीन और जीवंत है। उत्तर प्रदेश की खाना भी बहुत अच्छा होगा। फिर मुझे तमिल नाडू जाना चाहिए क्योंकि वहा भी बहुत सरे मंदिर है और अच्छा खाना होगा। अगर में तमिल नाडू जाऊ तो  मैं मिनाक्षी मंदिर देखू और "गाँधी म्यूजियम" जाऊ। तमिल नाडू में कोइम्बतोरे है, और कोइम्बतोरे में एक बड़ा आश्रम है। शायद मैं यहाँ भी जाऊ, अगर वक्त होगा। अगर मैं भारत-नेपाल बॉर्डर जाऊ, तो मैं हिमालयास जाना चाहिए। हिमालयास बहुत सुन्दर और शुभ है। अंतरिक्ष से हिमालय भी देख सकते हैं! अगर में भारत जाऊ, यहाँ जगह पहले जाऊ। नेपाल भी अच्छा जगह है। नेपाल के लोग सरल और सभ्य है। नेपाल की गाँव साफ़ और सवागत है। 

लेकिन भारत जाने बहुत महँगा है। अगर में जाना चाहिए, मैं और भी कम करनी पड़ेगी और पैसे बचने होगा। शायद मैं कॉलेज के बाद जाऊ। मअगर मैं कम करू और भारत जाऊ, मैं कपडे पर खर्च न कर सकती हूँ, और शायद मेरी सम्बन्धी के साथ राहू। ज़रूर एक-दो हफ्ते के लिए मुझे सम्बन्धी को भेटना पडेगा। अगर में न भेटू, तो मेरे पुरे परिवार नाराज होगा। मैं भारत में हर जगह जाना चाहिये (मुंबई, गोवा, गुजरात) लेकिन यह महगा होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें