सोमवार, 19 नवंबर 2012

मेरी कम जीवन में मैं बहुत गलतियों हुई हूँ। लेकिन मैंने अपनी भूलो से सीखा है। पिछले साल मैंने मेरी दोस्त की गारी उधार पे ली थी। मैं दुकान जाना चाहता थी। उन दिनों में, ट्रैफ़िक बहुत ख़राब था। मुझे पता नहीं क्यों लेकिन शायद उस दिन एक फुटबॉल गेम थी। मैं बहुत सावधानी से चल रही थी। लेकिन सब लोग सड़क में सावधानी से नहीं चल रहे थे। तो, मैं ट्रैफिक लाइट में थी और मैं सही मोड़ ले रही थी। आगे जो भी हुआ बहुत बुरा हुआ--जब मैंने सही मोड़ लिया एक गारी ने ठोक दिया। भाग्यवश, मैं ठीक थी और अन्य लोग भी ठीक थे। लेकिन मेरी दोस्त की गारी ठीक नहीं थी। यद्यपि, मेरी गलती नहीं थी, मैं चला रही थी तो मैं जिम्मेदार थी। मुझे नहीं पता था की क्या करना चाहिए था। मैं रोने लगी। लेकिन मैं इसे ठीक करने के लिए अपनी दोस्त को सच कहना चाहती थी। तो, मैंने मेरी दोस्त को फोन करके खराब खबर दी। वह बहुत गुस्सा नहीं थी  लेकिन वह खुश भी नहीं थी। उसने पुछा कि अगर वह चला  सकती है। मैं ने कहा कि ,  "जी हाँ". 

तो, यह है मेरी एक बहुत बड़ी गलती। मैं ने सीखा कि मुझे गारी चलते हुए बहुत सावधान रहना चाहिए । अंत में, मैंने  छह सौ डॉलर का भुगतान किया। मैं अभी भी दोषी महसूस करती हूँ। लेकिन मुझे लगता है की मैंने सही चुनाव किया. क्योकि मेरी दोस्त अभी भी मेरी दोस्त है और उसकी माता और पिता जी मुझ पे गुस्सा नहीं हैं। सच कहना महत्वपूर्ण है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें