सोमवार, 5 नवंबर 2012

agar main bharat jaoon

अगर मैं भारत जाऊं तो मैं अपने परिवार को मिलने जाऊं । मुझे भारत जाना बहुत अच्छा लगता है । हर वर्ष मैं मुंबई जाता हूँ और अपने परिवार के साथ बांद्र में रहता हूँ । बांद्र, मुंबई का एक महत्वपूर्ण उपनगर है । मुंबई के ढाबे और होतेले बहुत मशहूर हैं । जब मैं अपने परिवार के साथ घूमता था हम अक्सर रात को "मरीन ड्राइव" पर गाडी चलाते थे और उसके बाद भुट्टे खाते थे । मुंबई के "पानी-पूरी" और "भेल-पूरी" भी बहुत प्रसिद्ध हैं । लोग कहते है कि मुंबई के चाट सबसे चटपटा होता है । खाने के बाद हम समुन्दर के किनारे पर चलते थे और लहरों को देखते थे । भले ही मुंबई एक व्यस्त नगर है, रात के अंत में बिलकुल शांतिपूर्ण होता है । अफ़सोस बात है कि दिन में ऐसा माहौल कभी नहीं होता । मुंबई एक काफी विक्सित शहर है और मुझे गर्व है इस बात की । बॉलीवुड का घर मुंबई ही है और काफी बड़े बड़े कलाकार मुंबई में रहते हैं ।

कई बार हम हैदराबाद  भी जाते थे । मेरे माता-पिता वहां बड़े हुए थे तो उन के लिए ह्यदेरबाद बहुत ख़ास है । मेरे ख्याल से ह्यदेरबाद एक प्यारा शहर है लेकिन नौजवानों को दिलचस्प नहीं है । मेरे परिवार ने काफी बड़ा नाम कमाया है ह्यदेरबाद में तो लोगों को हमें पहचानता ।
वैसे हैदराबाद में कई देखने लायक जगह होती है जैसे कि चारमिनार, गोलकोंडा फोर्ट और मक्काह मस्जिद । आज कल ह्यदेरबाद में बड़ा अच्छा विकास हो रहा है, अधिकतर "इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी" में । अगला वर्ष मैं हैदराबाद जाना चाहता हूँ ताकि मुझे अपने नाना-नानी मिलने को एक मौका मिल जायें ।  



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें