सोमवार, 5 नवंबर 2012

Nikhil: अगर मैं भारत जाऊ

जब मैं भारत जाऊंगा तब में भारत में बहुत सफर करूँगा। सब से पहेले मैं ताज महल देखने के लिए जाऊंगा। मुग़ल बादशाह शाह जहान ने अपनी प्यारी पत्नी की स्मृति में ताज महल बनाया था। ताज महल को बनाने में इक्कीस साल लगे है। आजतक ताज महल दुनिया का आश्चर्य माना जाता है। मैंने ताज महल की फोटो देखी हूँ। तब से मेरे दिमाग में क्याल है कि मुझे ताज महल जरुर देखना है। ताज महल देखकर मैं वाकी आगरा देखूंगा। उसके बाद मैं ट्रेन से जयपुर जाऊंगा। जयपुर में भी देखने के बहुत चीज़े है। जयपुर में मैं हवा महल, एम्बर किला, जंतर मंतर, और राम्बघ महल देकने जाऊंगा। 

उसके बाद मैं दिल्ली जाऊंगा। दिल्ली भारत की राजधानी है। दिल्ली में मेरे बहुत रिश्तेदार रहेते हैं। मेरी दो मौसिये और एक मामा दिल्ली में रहेते हैं। मैं उनके पास जाकर रहूँगा। दिल्ली में भी बहुत सुन्दर चीज़े हैं। मेरी इच्हा है कि दिल्ली में मैं कुतब मीनार, लाल किला, चांदनी चौक, और इंडिया गेट देखूं। मैंने सुनना है कि दिल्ली में हल्दी राम की मिठाई और चाट भी खाने को मिलेगी। दिल्ली के बाद मैं वाराणसी जाना चाहता हूँ। वाराणसी में हजारो मंदिर हैं। इसके आलावा मैं शामको गंगा के किनारे अरथी सुनने के लिए जाऊंगा। वाराणसी हिन्दुओं के लिए सब से ज्यादा पवित्र शहर है। मैं भारत में एक बाघ शरण जाऊंगा। वाराणसी से मैं कान्हा बाघ शरण जाऊंगा। वहा से मैं जमुनपुर जाऊंगा। जमुनपुर में मैं अपने चचेरा भाई की शादी के लिए जाऊंगा। हिन्दुस्तानी शादी में बहुत मज़ा आता है। मुझे मालूम है कि मैं एक ही बार में सारा भारत नहीं देख पाउँगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें