सोमवार, 19 नवंबर 2012

HW #18


मै अपना जीवन में बहुत भूल हुई है। मेरा जीवन में कुछ बड़ऐ  थे और कुछ भूल छोटे थे। सभी भूल से यह मेरा मन में एक सबसी बड़ी है। इस भूल हुआ जब मै मिडिल स्कूल में था। यह कहानी के पहले मै खा कि मै एक दिन में बहुत  मुसीबत नहीं हुआ था। तो यह भूल हुआ था जब मै सातवीं  कक्षा में था। यह मेरा इकोनॉमिक्स कलास में था। मै भूल गया कि यह कलास में एक होमवर्क देय था। इस होमवर्क दस अंक था। मै सभी अंक चाहता था। मै देखा कि  मुझे पास एक लड़की होमवर्क पूरा की। तो मेंने पुछा अगर में उसकी होमवर्क मुझे पास दिया। उसने हा खा। मै उसकी होमवर्क नकल किया लेकिन मेरा गुरु मुझे होमवर्क होमवर्क नकल करना देकी। वह मेरा होमोर्क लिया और मुझे होमवर्क पर एक 0 दिया। मैं बहुत शर्मिंदा औत दुखी था। मैं अपना माता-पिता को नहीं बताया या जब तक मेरे पिता कंप्यूटर पर देखा। जब मेरे माता-पिता देखा वे बहुत निराश और दुखी थे। उन्हें पता के बाद मैं अपना गुरु के साथ बात करना गया। मैं अपना गुरु खा कि मुझे माफ की। यह भूल से बहुत  सीखा। मैं सीखा कि नकल करना अच्छा नहीं है और लायक नहीं है। मैं भी सीखा कि अपना माता-पिता मैं के लिए परवह करते हैं। मैं यह सीखा जब मैं छोटा था। यह अच्छा है कि मै बचपन में सीकख। मेरे गुरु मुझे में बहुत निराश था लेकिन मेरे गुरु बहुत अच्छी था। मेरा जीवन के लिया मैं इस भूल याद करऊँगा  मैं भी जीवन के लिए सबक मैने सीखा याद करऊँगा।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें