सोमवार, 5 नवंबर 2012

Matt Brown going to India

अगर मैं भारत जाऊं एक आच्छा यात्रा होगा। मैं भारत कभी नहीं गया था लेकिन शायद इस गर्मी में मैं जाऊं। क्योंकि मैं हिंदी सीख रहा हूँ मैं भारत में हिंदी अभ्यास करूं। उस के पहले मुझे बोलने और सुनने पड़ा है। हिंदी क्लास में मैं बहुत मुश्किल काम करूंगा क्योंकि भारत मैं लोग जल्दी से बोले है। पिछले सेमेस्टर के बाद मेरी इच्छा है कि मैं जल्दी से बोलूँ।

अगर मैं भारत जाऊं पहले मैं जयपुर जाऊं। वह एक प्रचलित शहर परदेशी के लिए है। जयपुर में लोग हिंदी भी बोले हैं। वहां मैं कुछ दिन रहूँ। जयपुर में मैं कुछ किले जाऊं या शायद मैं कुछ संग्रहालयों को जाऊं। मैं स्थानीय खाना खाऊँ और रत में मैं रत-जीवन खोजूं। दूसरा दिन में मैं मंदिरों और बगीचों को जाऊं। वह अच्छा है कि मैं सुन्दर बातें फ़ोटो खीचूं।

जयपुर के बाद मैं दिल्ली जाने चाहता हूँ। वह भारत की पूंजी है। एक बड़ा शहर है लेकिन मैं पूँजी देखने चाहता हूँ। भी दिल्ली में मैं संग्रहालयों को जाऊं। दिल्ली का एक अच्छा शिष्टता है और मैं सब कुछ देखने चाहता हूँ। मैं भारत का दरवाज़ा देखूं क्योंकि वह बहुत सुन्दर है। भी मैं क़ुतुब मीनार जाऊं।

एक यात्रा भारत को बहुत अच्छा हो। अगर मैं जाऊं मैं देश के बारे में घूमूं। भी मैं बहुत हिंदी अभ्यास करून।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें