सोमवार, 19 नवंबर 2012

मेरी भूल और मैंने क्या सीखा

क्या मेरे से कभी कोई भूल हुई है? हर कोई भूल करता है। यह तो सभी जानते है की इंसानों से ही भूल होती है। कॉलेज से पहले जब मैं स्कूल में थी और जब मुझे गाडी चलने नहीं आता था, मैं बस लेती थी स्कूल जाने के लिए। बस हर दिन बहुत जल्दी आती थी मेरी गली के पास में ही। ताकि मैं बस टाइम पर पोंचू, मुझे हर दिन छे बजे तक उतना पड़ता था। हाँ, छे बजे बहुत जल्दी है लकें क्या करे, मेरे पास और कोई चुनाव नहीं था। तो हर दिन मैं छे बजे तक ऊटी, जल्दी से तैयार होती और एक छोटा सा नाश्ता करती। 
एक दिन क्या हुआ, मैं टाइम पर नहीं ऊटी क्यूंकि मेरा अलार्म समय पर नहीं भजा। जब मेरे आँखें खुली, मैंने देखा की छे चालीस बज गए। मैंने सोचा "है बघ्वान यह कैसे हुआ?" सोचने के लिए इतना वख्त नहीं मिला तो मैं जल्दी से तैयार हुई। मेरे पास सिर्फ बीस मिनट थे तैयार होने के लिए। बीस मिनट के अंधार मैं घर से निकल गयी और भागने लगी। जैसे ही मैं वहाँ पहुचने लगी, मेरी बस चूत्गायी। उस की वजेसे मैं स्कूल नहीं जा पायी। जब मेरी माँ को पता चला, उसने मुझे याद दिलाया की मुझे समय पर उतना चैये। इस भूल से मैंने सीखा की मुझे अपना अलार्म एक रात पहले रखना चाहीये ताकि मैं वख्त पर उत सख्ती हूँ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें