मंगलवार, 6 नवंबर 2012

Agar mein bharat jaaun

 मुझे सात साल हो गए जब से मैं भारत गया हूँ। अगर मैं भारत जाऊं तो मैं अपने परिवार को मिलूं। वे सब दिल्ली मैं है। दिल्ली जाकर मैं अपनी नाना-नानी के घर में रहूँ और उनका स्वादिश खाना खाऊं। भारत जाकर मैं अपने दोस्तों से भी मिलना चाहता हूँ। अब तो वो बहुत बड़े हो गए होंगे और कॉलज में पद रहे होंगे। उनसे मिलके बहुत ख़ुशी होगी। यदपि मैं चौदा साल दिल्ली मैं रहा था, मैं दिल्ली के स्मरीको को पूरी तरह सराह न सका। अगली बार जब मैं जाऊं तो मैं क़ुतुब मीनार और इंडिया गेट जाऊँगा।

दिल्ली के इलावा में मुंबई भी जाना चाहूँगा क्योंकि में दो साल वहा रहा था और मेरे परिवार के कई दोस्त वहा रहते है। मुंबई जाकर में "गेटवे ऑफ़ इंडिया" जाऊं और "एलिफेंटा केव्स" भी जाऊं। भारत में मुंबई मेरा सबसे मन पसंद शहर है। वहा की गंदिगी भी मुझे अच्छी लगती है। उस शहर में  लोग आते है कई उम्मीदे लेकर और कुछ अपनी तकदीर बदल पाते है और कुछ पूरी ज़िन्दगी कोशिश करते रह जाते है। 

जब भी भारत की बात होती है तो ताज महल का नाम जरुर शामिल होता है। यदपि मैं आगरा जा चूका हूँ मैं एक और बार आगरा जाकर ताज महल को देखना चाहता हूँ। वह स्मारक बहुत सुन्दर और अनोखा हैं और आगरा मैं बहुत कुछ करने को भी है। 

मैं भारत को बहुत याद करता हूँ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें