सोमवार, 19 नवंबर 2012

My Mistake - Abhay

एक दिन मैं ने मेरा भाई का जन्मदिन भूला। उसका जन्मदिन जनुअरी कि शुरू में है। पिछ्ले साल, जब मैं ने कॉलेज आया ही था, मेरा भाई का सोलह जन्मदिन था। वही हफ्ता मेरा भाई ने सब दिन मुझसे इस बारे में कुछ कहा। मेरे माता पिता भी मुझसे कहे कि "भाई का जन्मदिन के लिए कुछ तो खरीदे।" मैं ने मेरे दोस्तों से पूछा कि मैं क्या खरीदना चाहिए। जन्मदिन सोमवार पर था और मेरे दोस्तों से शुक्रवार पर यही पूछा। रविवार पर मैं ने दुकान जाकर कुछ छोटा खिलौना खरीदा। मेरा भाई सिर्फ दस होना वाला था। मुझसे लगता कि खिलौना कुछ फिल्म से था लेकिन यह सच बात नही हो सकता है। जब जन्मदिन का वक्त आया, मैं ने मेरा कॉलेज का घर में सो रहा था। सुबह-सुबह  मेरे माता पिता ने एक उच्चा नाश्ता पकाए और सब परोसिन आये। फिर देर से उठकर मैं ने जल्दी घर आया। भाई और परिवार से माफ़ करके मैं ने मेरी  गारी से खिलौना निकल गया। सारा गारी का खोज किया लेकिन खिलौना नही मिला। मैं मेरा कॉलेज का दोस्त को फ़ोन किया और उस ने कहा  कि खिलौना मेरा मेज पर था। शर्म से मैं ने भाई से एक बार और माफ़ किया। जब मैं ने सोचा कि सब बुरा हुआ चाहिए, मेरे माता पिता मुझसे रात का पार्टी के लिए पूछे। मैं भी भूला कि मैं पूरी पार्टी की आयोजन करना परा। जब मैं ने यह बात याद किया तो मैं बहुत उदास हुआ। मैं ने मेरा भाई का जन्मदिन को बुरा बनाया। इस दिन से मैं ने सिखा कि जन्मदिन भूलकर बहुत बुरा बात है और अगर हुआ तो परिवार तुमसे कभी नही विश्वास करेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें