सोमवार, 19 नवंबर 2012

मेरी दो बड़ी भूल

मेरी सारे जीवन में मैं सब कुछ ध्यान से करती हूँ  । फिर भी कभी कभी मैं भूल करती हूँ। पिछले गर्मीयों में मैं ट्रेन में न्यू यॉर्क जाती थी।  ट्रेन चार पांच शहेर मैं रोकती थी और दो स्टेशन का नाम "पण स्टेशन" (Penn Station) था लेकिन एक पण स्टेशन  स्टेशन न्यू जर्सी (New Jersey) में था और एक स्टेशन न्यू यॉर्क में था। मैं यह ट्रेन पहेले लिया था लेकिन इस बार मेरा ध्यान मेरा फ़ोन में था। भूल में मैं न्यू जर्सी का पण स्टेशन में उतरा। जब मुझे मालूम हो गया कि में गलती कि, तब ट्रेन निकल गयी। मैं दो मिनट रोई और मेरा भाई को  फ़ोन की। उन्होने कहा "अगली ट्रेन का इंतजार कर।" बीस मिनट में दूसरी ट्रेन आयी और मैं समय पर न्यू यॉर्क पोहूंच गयी । इस भूल के लिये  मेरा भाई बहुत दिन मुझे चीदाया। 

मेरे बचपन में मैंने एक बड़ी भूल किया। मैं दूसरी कक्षा में थी और मेरे पास बहुत अच्छे क्रेयोंस (Crayons) था।एक दिन मेरा क्रेयोंस गायब हो गए।मैंने सोचा कि मेरी एक सहपाठी मेरा क्रेयोंस की चोरी की। इस लिया मैं यह सहपाठी के साथ झगड़ा। मेरा ख्याल से इस सहपाठी के पास मेरा क्रेयोंस था लेकिन वह कुछ न बोलते थे। घर जाकर मेरा क्रेयोंस मिला। क्रेयोंस मेरा बाग (bag) में था। आगले दिन मैं मेरा सहपाठी से माफी मांगी। वह गूस में थे और पूरा साल वह मेरे सात बात नहीं की। यह बहुत बड़ी भूल थी। 

अभी मेरा ध्यान सब कुछ में है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें