सोमवार, 8 अप्रैल 2013

होली- Taylor Moberg

मेरी पसंदीदा हिंदू छुट्टी होली है. होली भी रंगों का त्योहार कहा जाता है और मुझे लगता है कि यह मजेदार छुट्टी है. होली वसंत है जो मेरा पसंदीदा मौसम में होता है, इतना है कि एक और कारण है कि मैं होली की तरह ही है. प्रहलाद और होलिका के जलने की मुक्ति होली के रूप में मनाया जाता है. होली दो दिनों के लिए मनाया जाता है.कुछ संस्कृतियों में होली प्यार का मौसम के रूप में सोचा है. होली एक दूसरे पर सुगंधित पाउडर फेंक लोगों द्वारा मनाया जाता है.पाउडर बहुत रंगीन है.यह लाल, नीले, हरे या पीले रंग हो सकता है.होली के एक दिन के लिए भारत के लोगों को एक साथ आने के लिए है.यह सब बराबर करता है और सामाजिक स्थिति, उम्र और लिंग की उपेक्षा.पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के सभी का उत्सव मनाते हैं.दिल प्यार और खुशी से भर रहे हैं. लोगों को भी एक आग है कि वे जला घड़ी है.आग अच्छी मार बुराई का प्रतीक है. भारतीय त्योहारों कई मायनों में अमेरिकी के लिए इसी तरह की हैं.वे दोनों लोगों को एक साथ लाने के लिए और लोगों को खुश करने.वे दोनों कई दिनों या हफ्तों लेने के लिए छुट्टी के लिए तैयार है.उपहार कभी कभी दोनों देशों में कुछ छुट्टियों पर दिया जाता है.एक फर्क मैं देखा था भारतीय छुट्टियों प्रतीकों है, लेकिन अमेरिकी नहीं करता.धर्म या परंपराओं की वजह से दोनों देशों को छुट्टियां मनाने. दोनों भारतीय और अमेरिकी छुट्टियों या त्योहारों सुंदर हैं और कई लोगों की हंसी और मुस्कान.छुट्टियाँ हर किसी के द्वारा मनाया जाता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें