सोमवार, 8 अप्रैल 2013

Priya Wiersba- कृष्ण जन्माष्टमी

मेरा मनपसंद भारतीय त्योहार एक हिंदू त्योहार है. मुझे पता है यह सभी भारतीयों पर लागू नहीं होता है, लेकिन यह के लिए हिंदुओं को कम से कम एक त्योहार है. यह कृष्ण जन्माष्टमी कहा जाता है. कृष्ण जन्माष्टमी कृष्ण के जन्म का उत्सव है. कृष्ण भगवान विष्णु के अवतार 8 है. वह कई हिंदुओं के एक बहुत ही खास भगवान है. कृष्णा दोनों बहुत ही प्यारी और शरारती था. वह बहुत सुंदर है और भी बहुत नखरेबाज़ था. जब वह जीवित था, युवा महिलाओं, जो उनसे मिले थे (या यहां तक कि उसके बारे में सुना है) के सभी तुरंत उसके साथ प्यार में थे. आज, कई लोगों को सही गोद, बच्चे, प्रेमी, भाई, प्रेरणा, या के उदाहरण के रूप में कृष्णा को देखो.

इसलिए, जब हिंदुओं का जश्न मनाने कृष्ण जन्माष्टमी, वे तो बहुत प्यार के साथ ऐसा करते हैं. वहाँ इतना इस दिन पर दिखाया भक्ति है. अन्य त्योहारों पर, हिंदुओं स्वार्थी इच्छाओं के साथ जश्न मनाने कर सकते हैं. दीवाली पर, वे पैसे के लिए उम्मीद कर मनाते हैं. लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी पर हर किसी के प्यार विशुद्ध भक्ति है. यही कारण है कि यह मेरा
मनपसंद त्योहार है.

भारतीय त्योहारों अक्सर धार्मिक अर्थ है. लेकिन वे सच में भारतीय त्योहारों नहीं कर रहे हैं, वे हिंदू त्योहार हैं. सभी 'अमेरिकन' त्यौहार धार्मिक अर्थ नहीं है. अगर वे करते हैं, वे धार्मिक त्योहारों, अमेरिकी त्योहारों नहीं कर रहे हैं. मैं कहूँगा कि सबसे बड़ा फर्क है. भारत एक भारी हिंदू बहुमत है तो हिंदू त्योहार राष्ट्रीय छुट्टियों की तरह मनाया जाता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें