रविवार, 7 अप्रैल 2013

Nakul - मन पसंद त्यौहार


मै भारत और अमेरिका में त्यौहार देखाया। दोनों जगह में मैं त्यौहार में बहुत मजाक किया। मैं भारत में परिवार से बहुत मनाया। जब मैं भारत गया मैं लोगो के मनाना और अलग-अलग त्यौहार देखा। मुझे पास तीन मन पसंद त्यौहार है। मेरा पहेला मन पसंद त्यौहार है कि होली। होली मेरा पहेला मन पसंद त्यौहार क्योंकि सभी रंग। जब मैं भारत में था मैं और अपना परिवार रंग से बहुत खेला। मेरे माँ-बाप भी खेये। भारत का लोग होली अच्छा से मनाता है। मेरा दुसरे मन पसंद त्यौहार दिवाली है। यह त्यौहार मेरा मन पसंद है क्योंकि होली के तरह लोगो बहुत  मजाक करते हैं। दिवाली में भी अच्छा भारत्य खाना है। दिवाली मेरा मन में "4थ ऑफ़ जुलाई" से तरह है क्योंकि सभी परिवार एक जगह में है और सभी लोग मनाना करता है। जब मैं भारत में था  मैं  आतिशबाजी जलाया और मेरा सभी परिवार मजाक किया। मेरा एक और मन पसंद त्यौहार है कि उत्तरायण है। उत्तरायण एक किते त्यौहार है और यह त्यौहार में बहुत अलग-अगल और अच्छा किट्स है। यह त्यौहार एक प्र्कियोगिता है। जब मैं ब्च्चा था मैं भारत गया और मेरा दादा मुझे एक पतंग दिया। मैं और अपना दादा बाहर गया और छत से पतंग उड़ाया। मेरे बाप उसका बचपन का पतंग भी उड़ाया। यह दिन हम बहुत मजाक किया।

अमेरिकन और भारतीय त्यौहारों बहुत  अलग नहीं है। अमेरिकन और भारतीय त्यौहार अलग समय में है औत अलग रिवाज है लेकिन दोनों त्यौहारों में परिवार है औत मनाता है। देश में अगर त्यौहार है तो लोगो खुशी लगते हैं।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें