सोमवार, 8 अप्रैल 2013

Favorite Indian Festival

Cyril 
Homework 19

मैं कैथोलिक हूँ और मेरे माता - पिता के लिए केरल में रहते थे. भारत में हमारी छुट्टियों के ज्यादातर लोगों से अलग हैं क्योंकि भारत की अस्सी प्रतिशत हिंदू, सत्रह प्रतिशत मुसलमान हैं, और केवल दो प्रतिशत  भारतीय छुट्टियों हिंदू छुट्टियों के साथ जुड़े होते हैं.क्रिश्चियन. अमेरिका में मेरे बचपन के दौरान मैं हिंदू छुट्टियों मनाया नहीं था. जब मैं मिशिगन में आया था कि मैं मेरी पहली भारतीय छुट्टी मनाया. मैं मिशिगन हिंदू छात्र परिषद का नवरात्रि चला गया. नवरात्रि देवता दुर्गा के लिए है. जब मैं आया मैं कई लोगों को नाच देखा और इस नृत्य गरबा कहता है. कुछ समय में मैं शैली सीखा है, लेकिन यह बहुत मुश्किल है. मैं अपने हिंदू दोस्तों के साथ दीवाली और होली मनाई. वे दोनों बहुत महान हैं, लेकिन नवरात्रि मेरी पसंदीदा है क्योंकि मैं नाचना पसंद है.

भारतीय छुट्टियों अमेरिकन छुट्टियों से बहुत अलग हैं. क्योंकि अमेरिका में इतने सारे धर्म हैं, वहाँ कई अलग अलग छुट्टियों हैं. क्रिसमस और ईस्टर कैथोलिक छुट्टियाँ हैं. हनुक्का, रोशनी का त्योहार है, एक यहूदी अवकाश है. रमजान एक मुसलमान की परंपरा है. अमेरिका में, वहाँ भी कई सरकारी छुट्टियोंराष्ट्रपति दिवस, स्मृति दिवस, श्रम दिवस, और धन्यवाद दिवस. हर साल दोनों भारत और अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस मनाया



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें