रविवार, 7 अप्रैल 2013

समारोह-Arpita

होली
कभी-कभी मेरा इच्छा था कि मैं भारत में यहाँ कुछ बचपन बिताती थी। भारत में बहुत त्यौहार हैं और मैं वे खो रही हूँ।त्यौहार अमेरिका में बहुत अलग हैं। लेकिन मेरी मन पसंद त्यौहार होली है। यह त्यौहार बहुत सुंदर अभिव्यक्ति है। सब लोग कुश हैं और होली की कहानी अच्छी है। यह त्यौहार अच्छा है क्योकि इसे गरीब और अमीर सभी आनन्द से मनाते हैं। यह कैंपस में छात्र होली मनाते हैं। यह साल छात्र बेल टावर को गए और लोग गुलाल फेंके! सब लोग मुस्करा रहे थे और धरती रंग से दकी रहती थी। 

अमेरिका में बहुत त्यौहार भी हैं। लेकिन बे अलग है क्योंकि कुछ त्यौहार क्रिस्चियन हैं। भारत में कुछ त्यौहार हिन्दू है। लेकिन भारत में क्रिस्चियन त्यौहार भी हैं। लोग अमेरिकन और भारत  में  क्रिसमस मनाते हैं। मैं सोचती हूँ कि दुनिया के हर देश में सब त्यौहार महत्वपूर्ण हैं। लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि त्यौहारों में बहुत अर्थ हैं


अच्छा है जब लोगों को अन्य लोगों के त्यौहार सम्मान करते हैं। मेरा परिवार में, हम अमेरिकी और हिंदुस्तानी त्यौहार मानते हैं। होली के लिए, मेरी माँ पूजा करती है और पूरा परिवार मंदिर को जाता है। मंदिर में, सब लोग मुह पर गुलाल मलते हैं और सब लोग सफेद कपड़े पहनते हैं.  मैं हमेशा हिंदुस्तानी और अमेरिकी त्यौहार मनाएंगी। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें