सोमवार, 8 अप्रैल 2013

Sushanth : भारतीय और अमेरिकी त्योहार


सुशंथ  बोडा  : भारतीय और अमेरिकी त्योहार

भारतीय संस्कृति मे कई त्यौहार है। हर त्योहार रोमांचक है, लेकिन मेरी पसंदीदा त्यौहार होली है। जब मैं एक छोटे बच्चे से, होली मेरा पसंदीदा त्योहार गया है। हैदराबाद में, मैं और मेरे दोस्त  के साथ  रंगीन पाउडरगलियों में चला जाएगा। पाउडर सब अलग अलग रंग में आया - लाल, हरे, पीले, नारंगी। न केवल बच्चे , लेकिन वयस्कों भी खेलेगे। होली एक त्योहार है कि हर लोग मजा कर सकते और कोई परेशानी नहीं है। एन आर्बर में यहां तक कि कॉलेज के बच्चों , हम होली का मनाते। इस दिन हंसी और खुशी से भर जाता है।और भी होली एक चेतावनी है कि वसंत आ रहा है। मैं ठंड के मौसम में नहीं पसंद नहीं है। होली एक बहुत ही अनोखी और रंगीन त्योहार है। यही कारण है कि होली मेरे पसंदीदा भारतीय त्योहार है.


भारतीय और अमेरिकी त्योहारों के बीच एक बड़ा अंतर है। भारतीय त्यौहार बहुत धार्मिक हैं। मुझे लगता है कि हर त्योहार में संस्कृति, परंपरा, और बहुत कुछ  रंग है. कई भारतीय त्योहार अच्छा बुराई की धड़कन मानते है। अमेरिकी त्योहारों बहुत धार्मिक नहीं हैं। अमेरिकी त्योहारों परिवार के समय की बहुत कुछ शामिल है. अमेरिकी संस्कृति मे अपने  परिवार बहुत महत्वपूर्ण है. अमेरिकी संस्कृति में, पूरे परिवार के साथ आता तो वे सब दूसरे के साथ मनाने कर सकते हैं।  दोनों संस्कृतियों अलग अलग तरीकों से मनाते हैं, लेकिन वे आम में कई चीजें हैं. भारतीय और अमेरिकी त्योहारों में, एक बड़ी दावत तैयार है. हरलोगो को खुशी और हँसी के साथ दिन भर प्राप्त है. भारतीय और अमेरिकी त्योहारों बहुत खास और वे बहुत अलग संस्कृतियों का उत्सव मनाते हैं.




























कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें