शनिवार, 20 अक्तूबर 2012

Neeyati Shah - Happiest Day of My Life

मेरे जीवन का सबसे खुशी दिन था जब मैं हवाई (हवाई)  में श्वास नली लगाकर गोता लगायी. सात साल पहले मेरे परिवार ओ'अहू (ओ'अहू) और मौई (मुई) गये. ओ'अहू एक शहर है. वहां बहुत अमरीकी पर्यटक हैं. ओ'अहू अन्य अमरीकी शहरों की तरह लग रहा था. इसलिए मैं खुश थी जब हम मौई गये क्योंकि असमान और ज्यादा आरामदेह था. वहां कम शहर हैं और बहुत भूदृश्य है. 

 हम श्वास नली लगाकर गोता लगाना चाहते थे क्योंकि हमारे दोस्त कहे कि बहुत मजेदार है और क्योंकि सागर बहुत सुंदर लगता था. 
मैं इसे पहले कभी नहीं किया था, इसलिए मुझे डर हुआ. मेरी माँ को डर भी हुआ - इतना डर हुआ कि उसने नहीं जाने का फैसला किया. तो मैं, मेरी बहन, और मेरे पिता जी सवेरे उठे और नाव पर गये. पानी में जाने के पहले, हमको आर्द्र सूट और घूंघट पहनने पड़े. जब मैं पानी में गयी मेरा डर चला गया. मेरा चेहरा पानी में डालने के पहले, मैं पहले से ही बहुत मछली देख सका थी. पानी     इतनी निर्मल थी कि हम दो सौ फीट निचे देख सके. उस दिन में मेरा पसंदीदा भाग था जब मैं मछली के साथ तैरती थी, और मुझसे नजदीक एक समुद्री कछुआ आया! बहुत बड़ा था और बहुत सुंदर भी.   

इसके बाद हमने नाव पर दोपहर का खाना खाए और आराम किया. नाव का तल पर मैं और मेरी बहन ने धूप खाए. मेरे पिता जी हमारे पास बैठे और रेडियो सुने. मौसम बिल्कूल ठीक था और भूदृश्य बहुत खुबसुरत था. 

बहुत अच्छी दिन था. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें