सोमवार, 22 अक्तूबर 2012

Arush's Happiest Day

मेरा सबसे ख़ुशी को दिन तब था जब मैंने रॉजर फेदेरेर को आमने-सामने देखा। मैं और मेरे दोस्त हर गर्मियों की छुट्टियों में सिन्सिनात्ति जाकर टेनिस देखने जाते है। हम यह पिछले तीन साल से कर रहें है। तो तीन साल पहले जब में पहली बार गया तब मैंने कई मशहूर टेनिस प्लेयर्स को देखा लेकिन मुझे सिर्फ रॉजर को देखने की ख्वाहिश थी। हम शुक्रवार के दिन को सुभे आठ बजे सिन्सिनात्ति के लिए निकले। वहा हम ११ बजे के करीब पहुंचे। वहा पहुँच के सबसे पहले हमने दिन का काय्राक्रुम ढूंडा और योजना बनाई। उसमे लिखा था की रॉजर चार बजे कोर्ट नंबर १० पर अभ्यास करने के लिए जाएगा। क्योंकि काफी वक्त था चार बजे तक तो हमने स्टेडियम में जाकर कोई और मैचेस देखे। स्टेडियम बहुत बड़ा और सुन्दर था। क्योंकि शुक्रवार का दिन था और काफी लोग काम पर थे तो कई सीटें खाली थी। हमने अपनी सीटें छोडके आगे की सीटें ली। तकरीबन नब्बे डिग्री तापमान था और सूरज हमारे बिलकुल सर पर था। जब तीन बजे तो हम कोर्ट नंबर १० की ओर गए। वहा बहुत भीड़ थी, सब रॉजर को देखने आये थे। वहा स्टेडियम से भी ज्यादा लोग थे। हमने एक घंटा इंतज़ार किया। सब लोग बहुत उत्तेजिद थे। जब चार बजे तो सब अपनी टोपी या बड़ी टेनिस बॉल लेकर लाइन में खड़े हो गए। मैं भी खड़ा था क्योंकि मुझे रॉजर का हस्ताक्षर चाहिए था। रॉजर दूर से दिखाई दिया और सारे लोग खड़े हो गए उसकी एक झलक देखने के लिए। वह मेरे सामने से गुज़रा। मैंने उसको सिर्फ टीवी पर देखा था लेकिन पहली बार मैंने उसको असली में देखा। वह मेरे से सिर्फ कुछ इंचो दूर था। मैंने उसको कहा की वह मेरा सबसे मनपसंद टेनिस खिलाड़ी है और उसने मुझे शुक्रिया कहा। 

और यह मेरा सबसे ख़ुशी का दिन रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें