बुधवार, 26 सितंबर 2012

स्पेन की यात्रा! -- सुमेधा


File:Patio de los Arrayanes.jpgजब से मैं छोटी थी, मैं स्पेन जाना चाहती थी. वहां बहुत ही सुन्दर तसवीरें एंड कला हैं. और वहां की इमारतों बहुत अच्छी से बना गया है. मैं इन सब को देखने के लिए स्पेन जाना चाहती हूँ. और वहां ही खाना बहुत ही स्वादिष्ट है और मैं वहां जाके बहुत तरह की खाना खाना चाहते हो.

स्पेन में मैं अल्हम्ब्रा देखना चाहती हूँ. वहां की सब इमारतों की आर्किटेक्चर धसान शैली में हैं. अल्हम्ब्रा एक इस्लामी महल और गढ़ी है. कवियों कहती है की यह इमारत एक "पन्ने में मोती सेट" है. यह स्वर्ग का प्रतिनिधित्व त करने के लिए बनाया गया था. मैं कला और आर्किटेक्चर को बहुत पसंद करती हूँ और इन सब को देखके तारीफ करना भी अच्छा लगती है.


हर साल, स्पेन की एक शहर Buñol में सभी लोग टमाटर फेकते "La Tomatina" त्योहार में. शहर की सड़कों बहुत गंदे हो जाते है लेकिन वह अनुभव बहुत ही मजेदार होते होंगे. मैं यह त्यौहार एक हिंदी फिल्म में देखि थी, "ज़िन्दगी न मिलेगी दुबारा". उस फिल्म में, तीन दोस्तों घुमने के लिए एक महिना स्पेन चले जाते है. बहुत अच्छे चीज़ें देखने और अनुभव करने के बाद, वह तीन लोग स्पेन की देश से बहुत प्यार शुरू करते हैं.


मैं अलग-अलग तरह की स्पनिश नृत्य भी सीखना चाहती हूँ. मैं सालसा और फ्लामेंको सीखना चाहती हूँ. कई साल पहले मैं स्पनिश सीख रही थी, तो मैं स्पनिश में बोलने की अभ्यास करना चाहती हूँ.

स्पेन की हर चीज़ें मुझे बहुत पसंद है. वहां ही गाना, नाचना, खाना, सब कुछ. मैं वहां जाके इन सब चीज़ों में अपने आप को खो देना चाहती हूँ. यह मेरी सबसे मन पसंद यात्रा रहेगा. 

1 टिप्पणी: