सोमवार, 24 सितंबर 2012

Loritta's post: Kyoto


मैं क्योटो जाना चाहती हूँ। क्योटो में बहूद सुंदर मंदिर हैं और वे विश्व धरोहर के स्थान हैं। टोक्यो से भिन्न, क्योटो एक शहर कहाँ मैं जापान का इतिहास और संस्कृति सर्वत्र देख पाती हूँ। मंदिरों का अर्चितेक्टुरे सिर्फ एक उदाहरष। "काबुकी" और "नोह" अभिनय प्रसिद्ध हैं और मैं सोचती हूँ कि वे रोचक और जापान की अद्वितीय संस्कृति हैं मैं जापान की संसृति देखना चाहती हूँ और चाय समारोह सीखना चाहती हूँ। समारोह में चाय बनाने की विधि मुश्किल है क्योंकि चाय क्ले की रूप है क्योटो के गाँव हैं और गाँव में, पारंपरिक दुकान और गीशा देख पाती हूँ। मैंने "गिशा के संस्मरण" की फिल्म देखी पर क्या फिल्म में, सटीक चित्रण, तो यह मुझे नही मालूम है। इसके कारण, मेरी इच्छा है कि गीशा के बारे में, और भी सीखूं! हर महीने में, त्योहार हैं और सब लोग किमोनो पहनेगे, तो मैं इस त्योहरे को जाना चाहती हूँ । और भी, ऋतू परिवर्तने के साथ , प्रकृति भी बदलता है। मुझे प्रकृति और शांति बहूद पसंद है तो बगीचे में, चेरी फूल या लाल पत्तियां देखकर, मैं ग्रीन टी पीने की कोशिश करना चाहती हूँ! अमेरिका और हांगकांग में, इन फुल देखने अवसर अक्सर नही हैं। और भी, बजपन से मैं व्यस्त शहर में रही और जीवन मैं हमेशा  जल्दी करती हूँ मेरे ख्याल में, मुझे और प्रक्रति का शांति की अनुभव करनी चाहिए। शायद, जब मैं अलग जगह - क्योटो - जाती, एक अलग संस्कृति की अनुभव जाती, तब जीवन का नया परिप्रेक्ष्य लाभ करूं! 
- लोरित्ता 



कैसा सुंदर है! 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें