बुधवार, 26 सितंबर 2012

Morocco

मुझे 8 कक्षा के बाद से मोरक्को को जाना चाहता है.   8 कक्षा में मैं चेक गणराज्य से चला गया।  चेक गणराज्य में ट्रेन पर मैं एक कॉलेज के छात्र जो बस मोरोक्को से आया थी से मुलाक़ात की। यह छात्र  मोरोक्को के बारे में  कई कहानियाँ बोताया। उन्होंने कहा की मोरोक्को में हर दिन में कुछ नया था। कभी खबी, जब वह बस में सवार हुआ, अगार बहुमत लोगोंको एक नई मंजिल को जाने चाहिए था, बस इस नई मंजिल जाने होना। यह बहुत ही सोमंचक लगा रहा था। मैं हमेशा सोचा है कि  एक नई जगह पर जाकर एक साहसिक होना चाहिए और आप अपने आप को सीमित नहीं करने चाहिए। मोरोक्को एक साहसिक की तरह लगता है। यह रोमांचक लगता है।  मैं मोरोक्को के बारे में सुने के बाद मैं अधिक शोध किया थी। मोरोक्को  भी महान खाना और मसलों है। मोरोक्को में  वस्त्रों भी आश्चर्यजनक लगता है।

अगर मैं मोरोक्को जाओ जाओ, मुझे पूरे देश के चारों ओर यात्रा करने चाहते हैं। मैं शहरों, खंड़हर, और ग्रामीण क्षोत्रों को देखना चाहती हैं। मुझे बस पर मिलाता है और पता नहीं है कहाँ ख़त्म हो जाएगा करना चाहते हैं। जब मैं कही। जाना मैं पर्यटन स्थलों से बचाने के लिए पसंद है क्योकि असली देश विवरण में है।  आप बातचीत से एक देश और खुद के बारे में सबसे अधिक  जानने के लिए सिख। अप्रत्याशित बंद से भी और विस्ताविक जीबन भी। मुझे लगता है कि मैं  कुछ सीख सकता है, क्योंकि मोरक्को तो अलग से क्या में पहले देखा हूँ। किसी दिन, में भी दौरा करेंगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें