मंगलवार, 25 सितंबर 2012

Arsh Patel- Italy

एक देश जहाँ मैं हमेशा से जाना चाहता हूँ है इटली । मैं वहा जाना चाहता हूँ क्यों की उस देश में बहुत साडी इतिहास है। इटली में बहुत सरे संग्रहालयों है जहा देखने के लिए चित्रों और मूर्तियों जो बहुत पहले बनाई गयी थी। शायद इटली  का सबसे मशहूर संग्रहालय होगा ले दोमुस रोमंसे दी पलाज़ो वलेंतीनी। ये रोम में है और वहा जाने से इटली की इतिहास के बारे में सीखना मिलता है। रोम में एक दूसरी जगा भी है जहाँ में जाना चाहता हूँ। ईस जगा को लोग अक्सर इटली का दिल कहते हे। ईस जगा का नाम है सेंट्रो स्तोरिको और यहाँ जाने से लोग को एइसा एहसास होता है के लोग पहले इटली में कैसे रहते थे। वहाँ की इमारतों बहुत पुरानी है और में वहाँ से काफी तस्वीरें  खीचूँगा। इटली में एक दूसरा शेहेर भी है जहाँ में जाना छठा हूँ। उस शेहेर का नाम है वेनिस। वेनिस एक  बहुत  सुंदर जगा है जो वास्तव में एक सौ अठारह छोटे छोटे द्वीपों। इस शेहेर में बहुत सारा पानी है और लोग एक जगा से दुसरे जगा जाने के लिए नौकाएं के इस्तमाल करते है। में जब वेनिस की तस्वीरे देखता हूँ तो बस चौक जाता हूँ। मैंने इतना सुंदर शहर कभी भी नहीं धेखा है। अगर में वेनिस एक दिन गया तो में ज़रूर ग्रांड कैनाल में जाऊंगा। यह मुझे पूरा शहेर में घुमायेगा। में इटली में बहुत स्वादिष्ट खाने खाना के लिए भी जाना चाहता हूँ। मुझे पीज़ा खाना का शौक है और मैं इटली का प्रामाणिक पीज़ा चखना  चाहता हूँ। एक वर्ष मेरी गरमीयों की चूतियों में मैं ज़रूर इटली गूमने के लिए जाऊंगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें