बुधवार, 26 सितंबर 2012

Akul's Trip - Spain


स्पेन एक देश जहां पर मैं जाना चाहता हूँ. स्पेन में बहूत शहर हैं जो मुझे पसंद हैं. पहले मैं बार्सेलोना जाना चाहोंगा क्यूँ कि मुझे वहां की फूटबाल टीम बहूत पसंद है. बार्सेलोना जा कर मैं उनका एक मैच जरूर देखूँगा. बार्सेलोना के बाद मैं सेविया जाना चाहोंगा क्यूँ कि वहां पर बैल की लड़ाई बहूत मशहूर है और स्पेन में वह फूटबाल से भी ज़्यादा मशहूर है. सेविया के बाद में सां फेर्मिन जाऊंगा पम्प्लोना में दौड़ लेने के लिया. पम्प्लोना बहूत खतरनाक खेल है लेकिन काफी मज़ेदार भी है. आप सफेद पहान के बैलों के आगे भागते हो. दोनों दिशायं बंद होती हैं आप सिर्फ आगे भाग सकते हो. लेकिन अगर जान को खतरा लगे चुपने की काफी जगाएँ बनी होतीं हैं. पम्प्लोना के बाद मैं बुन्योल भी जाना चाहोंगा तोमातिना का अनुभव करने. तोमातिना एक टमाटर का त्योहार है जिसमे लोग एक दुसरे को टमाटरों के साथ मारते हैं. यह त्योहार पूरी दोनिया में मशहूर है.  इन सब सहारों में मैं स्पेन का परंपरागत खाना का अनुभव भी लेना चाहोंगा. अगर इन सब जगाओं जाने के बाद मेरे पास वक़्त बचा और बार्सेलोना की फूटबाल टीम मद्रीद की टीम के खिलाफ खेलरी हूगी मद्रीद में फिर मैं वह मैच जरूर देखने जाऊंगा क्यूँ की वह मैच सबसे बड़ा फूटबाल का मैच हूते है स्पेन में. एस मैच को "एल क्लास्सिको" कहा जाता है क्यूँ की दोनों टीम स्पेन में सबसे अच्छी टीम हैं. स्पेन में अगर मैं यह सारी चीजें देख पाऊँ फिर मैं बहूत खुश हो जाऊँगा क्यूँ की वहां जा कर मुझे बहूत सारी नई जगाएँ देखने को मिलेंगी और बहूत नये प्रकार के अनुभव हूंगे.
                                                   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें