बुधवार, 26 सितंबर 2012

Rahul's Trip - Rome


मैं कई दिनों से रोम जाना चाहता था | रोम इटली की राजधानी है और इटली के पश्चिम में है | रोम एक बहुत खूबसूरत शहर है | वहां बहुत देखने लायक जगह होती हैं जैसे कि कोलिसीअम, रोमन फोरम, पैन्थेओन, और स्पैनिश स्टेप्स | सबसे पहले मैं कोलिसीअम जाना चाहता हूँ क्योंकि रोमन साम्राज्य के दिनों में वहां लड़ाई होती थी योद्धाओं के बीच | इस विषय का इतिहास बहुत ही रोचक है |  मैं रोमन फोरम भी जाना चाहता हूँ क्योंकि दो हज़ार साल पहले वहां राजनीतिक चर्चा होती थी | आपको शायद एहसास हुआ कि मैं हिस्टरी को बहुत पसंद करता हूँ | मुझे इतिहास की किताबें पढने का शौक है

इतिहास के अलावा रोम का खाना बहुत मशहूर है | रोम के पीड्ज़े और पास्ते बहुत ही मजेदार होते है | आज कल मैं रोम का खाना सपने में देख रहा हूँ ! पास्ता और पीड्ज़ा हर जगह में मिलता है लेकिन प्रमाणिक नहीं होता | ख़ास बात है कि रोम में खाना की तैयारी अलग सी होती है और इस कि वजह से स्वाद भी अलग होता है | मेरा सबसे मनपसंद पकवान फेटुचीनी पास्ता होता है | रोम में शौपिंग भी बहुत प्रसिद्ध होती है| गूची, कवेल्ली और वर्साची इटली की है |

धर्म भी रोम में बहुत महत्वपूर्ण है | वैटिकन सिटी जो रोम में है वह ईसाईयों के लिए पवित्र स्थान है | यह सब के अलावा रोम का मौसम काफी उजला और सुखद है लेकिन शायद गर्मी की ऋतु में नहींवैसे भी वहाँ हमेशा आइसक्रीम खाने को बहाना मिलता हैनिश्चत रूप से रोम एक अद्भुत जगह है|

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें