बुधवार, 26 सितंबर 2012

Zubin's Trip - Columbia




अगर मैं दुनिया में कही भी जा सकता हूँ तो वो कोलुम्बिया होगा. कोलुम्बिया मैं बहुत कुछ है जो मुझे पसंद है. मुझे पहाड़ो बहुत आचे लगते है क्योकि वे सुंदर होते हैं और उनके उपर आप चढ़ भी सकते हो. जब पहाड़ो के ऊपर पहुच कर सामने का नजर भी खूबसूरत होगा. मुझे काफ्फी पीने का शोक है और कोलुम्बिया में दुनिया की सबसे अची कोफी बीन्स मील्थी हैं. वहा के लोकल लोगो जरूर कोफी बेचते होंगे, तो मुझे पीने का मोका जरूर मिलेगा.  वहा का लोकल खाना बहुत  अद्वितीय है और क्योकि अमेरिका में ज्यादा जगह मिलता नहीं है, मुझे वाही ही जाके खाना होगा. मेरा सबसे बड़ा कारण है माचू पीछु. मेरी राय में ऐसी जगह दुनिया में कही नही है. माचू पीछु बहुत पुरानी है तो उसमे बहुत हिस्टरी भी है. वहा पर पहले इन्कांस रहेथे थे. उन्होने बहुत सुंदर सिटी पहाड़ के उपर बनाई थी. शहर के कही लायेर्स थे और सिर्फ पत्थर का बना हुआ है. लेकिन एक दिन स्पनिश लोगो ने इनका शहर नष्ट क्र दिया. खेर तब से काफी रेस्टोरे कर दिया है. मैं देकना चाहता हूँ की इन्कास केसे रहेथे थे और एक बार असलीयत में माचू पीछु भे देकने को मिलेगा. कोलुम्बिया में मेरे लिए सब कुछ है. दुनिया की सबसे अची कोफी उधर मिलती है. खूबसूरत पहाड़ भी वहा पाये जाते हैं. नए प्रकार का खाना और  कल्तुरे का अनुभव क्र पायूँगा कोलुम्बिया में और मुझे माचू पीछु देकने का मौका मिलेगा, जो मैं हमेशा चाहता था. मैं होपेफुल्ली एक दिन जरूर कोलुम्बिया जाऊँगा


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें