बुधवार, 26 सितंबर 2012

London - Sushanth Boda

बचपन से, मेरा मन पसंद देश इंग्लैंड है। इस देश मे मेरे चाचा और चाची रहेते है। इंग्लैंड की मौसम अमेरिका को समान है। गर्मी मे बहुत गरम है और सर्दी मे ठंड है। सर्दी मे बहुत सुन्दर है क्योंकि हर जगह हिमपात है। इंग्लैंड मे मै हमेशा लन्दन से जाना चाहता था। लन्दन भौत बार शहर है। लोगों के सभी प्रकार लंदन में रहते हैं.


लन्दन मे बहुत हिन्दुस्तानी लोगो है। मेरे दोस्त ने मुझे बताया, हिन्दुस्तानी खाना लन्दन मे बहुत आच्छा है। बुत्तेर चिक्केन मेरा पसंदीदा हिन्दुस्तानी खाना है। मेरे चाचा  ने मुझे बताया, नान और बिरियानी भी स्वादिष्ट है। लन्दन मे वहा कईस्थलों रहे हैं।  दोव्न्तोवं मे रोयल महल है। इस महल मे एलिज़ाबेथ रानी रहेती है। महल में भी प्रिंस विलियम और इसका पत्नी रहेते है। महल का नाम "बुच्किंग्हम पलास" है। बुच्किंग्हम पलास के पास भौत बड़ा घंटा - घर है। इसका नाम "बिग-बेन" है। हर घंटे एक गाना बजता है।


लन्दन मे खेल बहुत प्रचलित है। यह पिछले गर्मी लन्दन मे ओलंपिक खेले थे। और भी हर साल जुलाई मे, बहुत प्रचलित  टेनिस टूर्नामेंट है। इसका नामे "विम्बेल्दों" है। सभी प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ियों के टूर्नामेंट के लिए लंदन के लिए आते हैं. और मेरा मन पसंद फूटबल टीम "मानचेस्टर उनितेद" लन्दनमे  खेलता है . मै हमेशा मानचेस्टर उनितेद का फूटबाल खेल जाना चाहता था।

शायद इस गर्मी मै लन्दन से जाना जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें