बुधवार, 26 सितंबर 2012

Switzerland ki yatra

मुझे स्वित्ज़रलैंड देखने का बहुत शौक है। वह जाना मेरी सबसे बड़ी ख्वाहिश है। मैंने स्वित्ज़रलैंड सिफ्र पिक्चुरों में देखा है। वह देश बड़ा सुन्दर है। यश चोप्रा की कई फिल्मो में स्वित्ज़रलैंड दिखाई देता है। स्वित्ज़रलैंड जाने के लिए मेरे पास कई कारण है। स्वित्ज़रलैंड में स्विस आल्प्स है। वह पहाड़ियां बहुत मशहूर है और बहुत खूबसूरत है। वहा लोग कई तरह के सर्दियों के खेल खेल सकते है। मुझे आइस स्केटिंग का शौक है और मुझे अलग तरह के खेलों में दिलचस्पी hai। स्विस आल्प्स के इलावा वहा की चोकोलैट्स भी बहुत मशहूर है। मुझे मीठा खाना बहुत पसंद है और स्वित्ज़रलैंड में हर तरह की चोकोलैतें मिलिंगी। एक और कारण जिस के लिए मुझे स्वित्ज़रलैंड जाने की ख्वाहिश है-वहा की घड़ियाँ। स्वित्ज़रलैंड की घड़ियाँ पुरे दुनियां में मशहूर है। कई सालो तक मेरे पास एक स्विस घड़ी थी। आज तक में घड़ी पहननता हूँ। वहा की घड़ियाँ बड़ी मेहेंगी होती है लेकिन उस मेहेंगाई के लायक भी होती है। मैं स्वित्ज़रलैंड इसलिए भी जाना चाहता हूँ क्यूंकि रोजर फेदेरेर वहा से है। रोजर फेदेरेर मेरा सबसे प्रिय टेनिस खिलाड़ी है। मैं उसका प्रशंसक पिछले आठ साल से हूँ। यह यात्रा में दो साल के बाद लेने चाहता हूँ जब स्कूल ख़तम हो चूका होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें