मंगलवार, 25 सितंबर 2012

New Orleans

मैं न्यू ओरलेंस जाना चाहती हूँ . मेरे बचपन में अपनी पिताजी काम म के लिए न्यू ओरलेंस गए थे और उसके साथ मेरी माँ भी गयी थी। उन्होंने पांच दिन न्यू ओरलेंस में रहा। जब वे घर बापस आया या तो वे मुजे तस्वीरे दिखाया। तस्वीरे बोहूत अच्छे थे। तस्वीरे दिखर मैं न्यू ओरलेंस के साथ प्यार हो गया। मैंने देखा कि इस शहर में बोहूत संस्कूती है। न्यू ओरलेंस की इमारतों  सुंदर थे। इमारतो के अर्चितेक्टुरे जटिल था। इमारतों को तस्वीरे धिकार, मैंने फ्रांस यद् आया। मैं सोंदर्य और परिष्कार देखा। मेरे माता - पिता मुजे न्यू ओरलेंस का संगीत के बारे में बात भी की। ओन्होने बोला जज्ज के संगीत था। मेरे पसंदिता संगीत जज्ज है। जब मेरे माता-पिता न्यू ओरलेंस गए तो मर्दिस ग्रास का त्योहार था। मर्दिस ग्रास का त्यौहार बहुत मज़ेदार है। त्योहार में लोगों मूखाते पहनते है और शरीर पर रंग रखते है। त्योहार में लोगों बहुत जज्ज का संगीत सुनता है। लोगो सडक पर नाचते भी है। त्योहार में भोजन अच्छे है। सडक पर भोजन का गाडी खड़े रहती है। गाडी का भोजन मुजे पसंद है क्योकी बहुत बिकल्प होते है। न्यू ओरलेंस के मोसम टीक है। वहा तांड नहीं रहेती है और अक्सर गर्मी होती है। मुजको बर्फ नहीं पसंद है और न्यू ओरलेंस में बर्फ नहीं है। हर साल मैं एक नई शहर जाती हूँ लेकिन में अभी तक न्यू ओरलेंस नहीं गयी। मैं न्यू ओरलेंस जाने का आयोजन करती हूँ। मैं चार महीने में न्यू ओरलेंस जाऊँगी।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें