मंगलवार, 25 सितंबर 2012

Paris


बहुत समय से, मेरा मन पसंद शहर पैरिस है. मुझे वहां के तौर-तरीके और रहने का ढंग बहुत अच्छा लगता है. मैं यूरोप भी बहुत बार गई हूँ लेकिन कभी पैरिस नहीं गई. मेरे मामा, मामी, और उनके बच्चें इंग्लैंड में रहता है तो जब भी मेरा परिवार यूरोपे जाता है, हम सिर्फ इंग्लैंड जाते हैं और फिर अमेरिका लौट आते हैं. लेकिन मैं हमेशा से पैरिस जाना चाहती हूँ. मेरे में पैरिस का शौक और भी बड़ गया जब से मैं कॉलेज आई हूँ. मेरी रूममेट का नाम है एमिली. जब मैं उससे पहली बार मिली थी, उसने मुझे बताया था की वह फ्रेंच पढ़ती है. यह बात सुनकर मुझे बहुत ख़ुशी हुई क्योंकी मेरी नयी सहेली को मेरे मन पसंद संस्कृति के बारे में पता था. लेकिन मुझे नहीं पता था की मुझसे ज्यादा, Parisian संस्कृति का शौक एमिली को है. अब हम दोनों एक साथ रहते हैं और मेरा पैरिस का शौक और भी बड़ गया है क्योंकि एमिली हमेशा पैरिस की बातें करती रहती है. मेरा वहां जा कर घूमने का बहुत मन करता है. 

एक दिन मैं वहां जा कर, एफिल टॉवर का अनुभव ज़रूर करूंगी. मैं Louvre म्यूज़ियम में भी जाना चाहती हूँ. वहां और भी बहुत चीजें हैं जिनकी मैं अनुभव कर सकती हूँ. मैं ने अर्क दे त्रिओम्फ देखने है.  एफिल टॉवर के बाद, अर्क दे त्रिओम्फ ही पैरिस का सबसे विख्याति स्मारक है. वहां जा कर मैं बहुत सारी शौपिंग भी करना चाहती हूँ. एमिली ने बताया है की Champs-Elysées पैरिस की सबसे बड़ी शौपिंग डिस्ट्रिक्ट है. मुझे पैरिस के लोगों के कपडे बहुत पसंद हैं और मुझे वहां का फैशन बहुत अच्छा लगता है. जब मैं पैसे कमाने शुरू करूंगी, तब मैं पैरिस में एक वकेशन होम खरीदूंगी. उसके बाद, में हर साल वहां जा सकूंगी. मेरा बहुत मन है पैरिस घूमने का लेकिन अभी पढाई करनी ज़रूरी है. जब पढाई ख़तम हो जाएगी, तब मैं वहां असानी से जा पाऊंगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें