बुधवार, 26 सितंबर 2012

Sanskriti's Trip - Rome

मुझे हमेशा से रोम जान है।रोम एक खुबसूरत जगह है और वहां बहुत साडी चीज़े हैं करने के लिए। मैं अपने परिवार के साथ जाना चाहती हूँ क्योकि वे भी कभी रोम नहीं गए हैं। लोग कहते है की रोम में सरे दुनिया के 2/3 पेंटिंग्स और मोनुमेंट्स हैं। मुझे कला देखना बहुत पसंद है। मैं अपने माता-पिता के साथ संग्रहालय जान चाहती हूँ और मैं कला के बारे में बहुत सीख सकती हूँ। मुझे इतालियन खाना सबसे पसंद है और रोम में प्रामाणिक इतालियन खाना रहगा। वहां तो कई अलग अलग पास्ता के थाली होंगे। मेरा दूसरा मन पसंद खाना है पिज्जा और सब को मालूम है की रोम का मशुर खाना पिज्जा ही है। वहां का चीज़ ताज़ा और स्वादिष्ट है। रोम का मौसम आम तौर पर गरम  और उज्ला हुआ रहता है। मुझे तंडा मौसम बिलकुल नहीं पसंद है। इस शहर में ऐतिहासिक इमारते है जैसे बड़े बड़े कासल्स। इनके बारे में बहुत सरे कहानिया है, और मुझे इतिहास सुनना अच्छा लगता है। इटली का प्रकृति सुन्दर है। सक्रिय ज्वालामुखी है और कुछ कुछ द्वीपे भी हैं। मेरे परिवार को प्रकृति देखने में मज़ा आता है क्योकि मेरे पिताजी को फोटो लेने में बहुत ज्यादा मज़ा आता है। एक नए देश में जाने के लिए लोगओं को अच्छा पड़ना पडता है, और लोग कहते है की इतालियन लोग प्यारे और विनम्र हैं। मैनें सुना है की रोम का संगीत भी मज़ेदार है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें