सोमवार, 25 मार्च 2013

Nikhil Vohra HW 14

मेरा पसंदीदा भारतीय शादी की कस्टम संगीत है। यह घटना कुछ दिनों को शादी से पहले होता है। इस घटना को दुल्हन का परिवार आयोजन कराता है। आमतौर पर घटने को दुल्हन सारा परिवार और दूल्हे का परिवार के करीबी आएंगे हैं। संगीत में दुल्हन और उसका परिवार संगीत बजाते । दुल्हन का परिवार दुसरे प्रदर्शन और नाटकों का आयोजन करते हैं। कभी कभी इन प्रदर्शनों से दूल्हे के मज़ाक उड़ाते हैं। यह भारतीय कस्टम अमेरिकी दुल्हन का स्नान की तरह है। 

एक बार मैं एक संगीत को चला गया। यह संगीत मेरी चचेरे भाई की शादी के लिए किया था। कुछ दिनों पहले मैंने और अपना परिवार एक भारतीय संगीत अभ्यास करते थे। मैं एक छोटी सी भूमिका करने की कोशिश की क्योकि में बहुत ख़राब गायक हूँ। हमारा प्रस्तुति बहुत अच्छा था। गायन के बाद हम सब लोग ने खाना खाया। वहाँ बहुत शाकाहारी और मासाहारी खाना थे। खाने के अधिकांश भारतीय थे लेकिन सब खाना बहुत अच्छे थे। मुझे सब तरह मिटाई भी मिला था। मैं संगीत को बहुत मज़ा आया।

भारतीय शादि बहुत लंबे होते हैं। भारतीय शादी कई दिनों के लिए रहते। सामान्यत अमेरिकी शादि कम समय से रहते हैं। भारतीय शादि बहुत रंगीन हैं लेकिन अमेरिकी शादो सिर्फ सफ़ेद और कला रंगों से करते हैं। दोनों संस्कृति अलग हैं तो शादी भी अलग हैं लेकिन दोनों संस्कृति ही मूल्यों में विश्वास। दोनों संस्कृति पती का निष्ठा को सिखाते हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें